-->
मथुरा न्यूज : विद्युत विभाग की मनमानी से उपभोक्ता  परेशान, कार्रवाई की मांग,

मथुरा न्यूज : विद्युत विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान, कार्रवाई की मांग,

विद्युत विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान, कार्रवाई की मांग,
 हापुड़ न्यूज ब्यूरो भानुप्रकाश शर्मा
चौमुहां। चौमुहां बिद्युत सब स्टेशन राम भरोसे चल रहा है। सरकार रोजाना लोगों की सहूलियत के हर जरुरी सुविधा मुहैया कराने में जुटी है। मगर महकमे के हुक्मरान अपनी मनमानी सब पर पलीता लगाने में जुटे हैं। सैकडों लोग यहां बिजली घर के चक्कर काटते- काटते थक चुके हैं। मगर उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। कर्मचारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगती है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि यहां लाइनमैनों से लेकर उच्च अधिकारियों के लिए उपभोक्ता किसी आफत से कतई कम नहीं हैं। गिर्राज सिंह ने बताया कि उनका बिल सालों से गलत आ रहा है। बिजलीघर के चक्कर काट काट कर थक गए हैं। मगर कोई समाधान नहीं हुआ है। दुकान का बिल चार हजार रुपये और घर का बिल तीन हजार रुपये आ रहा है। जबिक उनके आस पास के दुकानदारों और घरों का बिल बहुत कम आ राह है। जबिक उपकरण और उपयोगिता एक जैसी ही है। मालती देवी कहती है उनके पिता ओमप्रकाश एक दो पंखे व लाइट जलाते हैं। मगर बिल दस हजार रुपये का आने लगा था। कई घर और भी ऐसे हैं जिनका खर्चा बहुत कम हे बिल कई गुना ज्यादा आता है। जब उसको सही कराने जाते हैं तो कर्मचारी खुलकर सुविधा शुल्क मांगते हैं। बिना सुविधा शुल्क के कोई काम नहीं करना चाहते हैं।
बिलों में गडबडी, अधिकांश उपभोक्ताओं की अनसुनी। अपनी मनमानी। कर्मचारिरयों की यही कहानी बनी हुई है। बिद्युत विभाग के कारनामों से परेशान होकर हुकुम चंद शर्मा ने अपने कनेक्शन कटवाने की ठान ली है। उन्होने बताया कि सबसे पहले चौमुहां में 1973 में बिजली आई थी। तभी उनके पिता नत्थी लाल ने कनेक्शन कराया था। फिर उन्होने अपने नाम करवा लिया था। मगर सालों से विद्यूत विभाग के कर्मचारियों की मनमानी झेलते आ रहे हैं। मगर अब इस हद तक परेशान हो चुके हैं। कि उन्होने अपना कनेक्शन कटवाने का प्रार्थना पत्र दे दिया है। बता रहे हैं कि मीटरों में गडबडी रखते हैं। बिल बहुत ज्यादा आ रहा है। लोड भी अपने हिसाब से बढाते रहते हैं। जबिक उनके छोटे बेटे का अलग कनेक्शन हैं। बडे बेटे ने नए कनेक्शन के लिए अप्लाई कर दिया है। मगर विभाग कनेक्शन काटने की फीस लेने के बावजूद भी कनेक्शन नहीं काट रहा हैं। उन्होने बताया कि 23 अप्रैल 2024 को कनेक्शन कटवाने का प्रार्थना पत्र एसडीओ को दिया था। पूरा बिल 22130 रूपये भर दिया। 354 रुपये की कनेक्शन कटवाने की रशीद कटवा ली। फिर भी उनके पुत्र अखिलेश बिजली घर के चक्कर काट रहे हैं। मगर उनका कनेक्शन अभी तक नहीं काटा गया है। पिछले महीने का बिल उन्होने बिना कारण भरा है। इस महीने भी बिल भरना पडेगा। वो भारी तनाव में हैं। उन्होने मुख्यमंत्री, डीएम, एक्सईन आदि को पत्र भेजकर यहां के कर्मचारियों पर जांच करवाकर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। जेई अश्वनी ने बताया कि उनका नाम पता नोट कर लिया है। कनेक्शन कटवा दिया जायेगा।

0 Response to "मथुरा न्यूज : विद्युत विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान, कार्रवाई की मांग,"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article